मोदी फॉर पीएम आर्गेनाईजेशन के मध्य प्रदेश संयोजक श्री निलेश नागर को रेल मंत्री करेंगे सम्मानित
Events-Modiforpm-Neemuch-27072018000327

Date: Jul 11, 2018

Venue: Delhi

Place/Address: Neemuch, Madhya Pradesh, India

Coordinator Information:

Name:
Nilesh Nagar
Email Id:
nilesh.nagar@gmail.com
Contact:
919713641662
Bio:
Mr. Nilesh Nagar has completed his study of Civil Engineering from Mumbai University. He has been working as a voluntary social-cultural worker for more than 21 years. He has also worked as ABVP worker from 1995 to 2000. 

About Event

नीमच और मंदसौर रेलवे स्टेशन का कायाकल्प करने के लिए गुरुवार को रेल मंत्री पियूष गोयल सतरंगी भारत अभियान के प्रोजेक्ट हेड और मोदी फॉर पीएम आर्गेनाइजेशन के मध्य प्रदेश संयोजक श्री निलेश नागर को सम्मानित करेंगे। विदित हो कि नीमच और मंदसौर जिले को इनोवेटिव आईडिया कीआर्ट केटेगिरी में देश के श्रेष्ठ रेलवे स्टेशनों में क्रमश: 9वां और 7वां स्थान मिला है।

400 स्टेशनों में टॉप 10 में शामिल
प्रोजेक्ट सतरंगी भारत के प्रोजेक्ट हेड निलेश नागर ने बताया कि 400 रेल्वे स्टेशन के सौंदर्यकरण में मंदसौर और नीमच रेलवे स्टेशन को मिला पहले 10 में स्थान। पिछले दिनों हुई रेल्वे बोर्ड रैंकिंग में यह सामने आया है। हमने स्वच्छता अभियान के तहत अभियान की शुरूआत नीमच से की थी। इसके सार्थक नतीजे सामने आए। इसके बाद धीरे धीरे अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी अभियान चलाया गया। पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने रेलवे स्टेशनों की रैंकिंग जारी की है। इनोवेटिव आईडिया कीआर्ट केटेगिरी में देश के श्रेष्ठ रेलवे स्टेशनों में नीमच को 9वां और मंदसौर 7वां स्थान मिला है। मंदसौर में भारत की सबसे बड़ी ग्रेफीटी आर्ट 8 हजार 145 वर्ग मीटर बनाई गई है। इसे भी विशेष स्थान मिला है। नीमच में सशस्त्र सेना का गौरव दर्शाने के लिए प्रोजेक्ट सतरंगी भारत की प्रशंसा रेल मंत्रालय द्वारा की गई है। इसके चलते १२ जुलाई को रेल भवन नई दिल्ली में सम्मान समारोह आयोजित किया गया है। प्रोजेक्ट सतरंगी भारत के प्रोजेक्ट हेड के रूप में मुझे भी रेल मंत्रालय तथा रेल्वे बोर्ड द्वारा आमंत्रित किया गया है। रेल भवन में गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल तथा रेलवे बोर्ड अध्यक्ष अश्विनी लोहानी द्वारा नीमच एवं मंदसौर रेल्वे स्टेशन के सौंदर्यकरण में विशेष योगदान के लिए मुझे सम्मानित किया जाएगा। विदित हो कि नीमच और मंदसौर के रेलवे स्टेशनों पर प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के तहत प्रोजेक्ट सतरंगी भारत के अंतर्गत देश के चुनिंदा शहरों से आए कलाकारों ने अपनी कला का बेहतरीन प्रदर्शन किया था। नीमच में बनाई गई चित्रकारी को रेल मंत्रालय, प्रधानमंत्री ऑफिस और प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी सराहा था। इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए ही गुरुवार को प्रोजेक्ट सतरंगी भारत के प्रमुख नीलेश नागर को सम्मानित किया जा रहा है। 

Our Guest

  • Mr. Piyush Goyal Ji (Rail Minister India)

Contact Us